me="viewport" content="width=device-width, initial-scale=1.0" />
Flash News
राशिफल 17 मई   ****    ‘सुपर 30’ और ‘मेंटल है क्या’ में क्लैश को लेकर कंगना की बहन रंगोली किया ट्वीट   ****    ‘भारत’ के प्रोड्यूसर ने एक साल बाद निकाली प्रियंका चोपड़ा पर भड़ास, कही बड़ी बात   ****    अभिनेता सुधांशु ने दोस्त करण का किया समर्थन   ****    सोनम, तुम मेरी गाइडिंग स्टार हो : आनंद आहूजा   ****    इस चिपचिपी गर्मी में मर्दों को जरूर मालूम होने चाहिए ये स्किन और हेयर केयर टिप्स   ****    डायबीटिक लोग जरूर खाएं ये नट्स   ****    इंदौर में 12 मई को होने वाला पीएम मोदी का रोड शो रद्द, सिर्फ सभा होगी   ****    प्रियंका का मोदी पर वार, बोलीं- इनसे बड़ा कायर, कमजोर पीएम कभी नहीं देखा   ****    ‘INS विराट को टैक्सी बनाया’: पूर्व एडमिरल बोले- छुट्टी पर नहीं थे राजीव गांधी   ****    सहरी-इफ्तार में ऐसी चीजें खाने से नहीं होगी पेट में जलन   ****    हाइवे ढाबा चिकन करी रेसिपी   ****   

लखनऊ: 5 घंटे बाद एक आतंकी ढेर, 2 और संदिग्धों की आशंका, हो रही भारी फायरिंग

March 7, 2017

terror6_1488908484_749x421यूपी में आखिरी दौर के चुनाव से पहले लखनऊ में एक आतंकी के घर में छिपे होने की खबर से खलबली मच गई. यूपी एटीएस 5 घंटे से ज्यादा देर चले ऑपरेशन के बाद इस संदिग्ध आतंकी को मारने में सफल हुई. इस आतंकी के तार भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन से जुडे होने का शक जताया जा रहा है. आतंकी का नाम सैफुल्लाह बताया जाता है. आतंकी का शव कमरे में पड़ा हुआ है. कमांडो और डॉक्टरों की टीम कमरे में मौजूद है. सूत्रों के मुताबिक घर में दो और आंतकियों के होने की संभावना है. इस बात की तस्दीक एडीजी लॉ एंड ऑर्डर दलजीत चौधरी ने भी की है. उनके मुताबिक शुरुआत में उन्हें एक आतंकी की सूचना थी लेकिन अब लग रहा है कि वहां और भी कोई था. फिलहाल ऑपरेशन जारी है.

नेपाल बॉर्डर पर अलर्ट जारी
लखनऊ में एटीएस और आतंकी के बीच हुई मुठभेड़ को लेकर भारत-नेपाल की सीमा पर भी एसएसबी को अलर्ट कर दिया गया है. नेपाल से भारत आने जाने वाले लोगों की सघन जांच की जा रही है. इसके अलावा बॉर्डर पर सीसीटीवी कैमरों की मदद से नजर भी रखी जा रही है.

चिली बम का किया इस्तेमाल
आईजी एटीएस असीम अरुण ने मीडिया को बयान जारी करते हुए कहा था कि हम लोगों ने चिली बम का इस्तेमाल किया. आतंकी ने कमरे से रुक-रुक कर फायरिंग की. उसके पास वेपन्स की संख्या ज्यादा थी. आतंकी को जिंदा पकड़ने का प्रयास कर किया.

ट्रेन धमाके में शामिल होने का शक
इससे पहले भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन (59320) उज्जैन की तरफ जा रही थी. कालापीपल में जबड़ी स्टेशन के पास सुबह करीब 10 बजे ट्रेन में जोर का धमाका हुआ. धमाके में चार लोग जख्मी हुए जबकि ट्रेन के एक हिस्से की छत में छेद हो गया.

-एमपी पुलिस ने घटना की जांच शुरू की तो पांच संदिग्धों पर शक की सुई गई. इनमें से तीन को एमपी के पिपरिया से ही एक बस से गिरफ्तार कर लिया गया. दो संदिग्धों के यूपी में होने की खबर आई. आरोपियों के ISIS से जुड़े होने की खबर है.

-इनपुट के आधार पर पुलिस ने चौथे संदिग्ध को कानपुर से गिरफ्तार किया. केरल पुलिस से यूपी पुलिस को इनपुट मिला की पांचवां संदिग्ध लखनऊ के ठाकुरगंज की हाजी कॉलोनी में एक घर में छुपा है.

-पुलिस जब इस घर में पहुंची तो पता चला की सैफुल्लाह नाम का शख्स यहां किराए से रहता है. जिस घर में वो था उसके मालिक की 2014 में हत्या हो गई थी. सैफुल्लाह को सरेंडर करने को कहा गया लेकिन उसने इससे इनकार कर दिया.

-यूपी के तमाम शहरों में पुलिस हाईअलर्ट पर आ गई है. वाराणसी जैसे वो इलाके जहां कल वोटिंग होनी है, वहां और ज्यादा ऐहतियात बरती जा रही है.

-एमपी पुलिस का दावा है कि सुबह ट्रेन में जो ब्लास्ट हुआ वो दरअसल आईईडी से किया गया था. हालांकि उसकी तीव्रता कम थी जिसकी वजह से बड़ी जनहानि नहीं हुई. पुलिस के मुताबिक ये धमाका दरअसल एक ट्रायल था और आतंकियो की योजना एक बड़े बम ब्लास्ट की थी.

-पहले ट्रेन धमाका और फिर आतंकियों की गिरफ्तारी से केंद्रीय गृहमंत्रालय भी हरकत में आ गया है. उसमें राज्य सरकार से इस पूरे मामले की रिपोर्ट तलब की है.

आज तक के सौजन्य से


Like our page https://www.facebook.com/MalayalamDailyNews/ and get latest news update from USA, India and around the world. Stay updated with latest News in Malayalam, English and Hindi.

Print This Post Print This Post
To toggle between English & Malayalam Press CTRL+g

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read More

Scroll to top