Flash News

मोदी के गढ़ में गरजेंगे योगी, गुजरात चुनाव के लिए BJP ने बनाया स्टार कैंपेनर

March 27, 2017

yogi_760_1490617554_749x421यूपी पर फतह के बाद अब गुजरात का गढ़ बचाने के लिए भी योगी आदित्यनाथ चुनावी मैदान में उतरेंगे. खबरों के मुताबिक बीजेपी यूपी के नए सीएम को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारक बनाने जा रही है. गुजरात में इस साल के आखिर में चुनाव होने हैं.

योगी बचाएंगे बीजेपी का गढ़?
गुजरात की स्थानीय मीडिया के मुताबिक राज्य की बीजेपी इकाई के अध्यक्ष जीतू वाघनानी की अगुवाई में हुई हालिया पार्टी बैठक में पार्टी की चुनावी रणनीति पर चर्चा हुई थी. मीटिंग में प्रचारकों की जो शुरुआती लिस्ट बनी है उसमें योगी आदित्यनाथ का नाम शामिल है. उनके अलावा नरेंद्र मोदी और अमित शाह भी पार्टी के प्रचार की कमान संभालेंगे.

रणनीति बनाने में जुटी पार्टी
बीजेपी के लिए गुजरात विधानसभा चुनाव नाक का सवाल है. यही वजह है कि पार्टी अभी से इस अग्निपरीक्षा के लिए कमर कस रही है. पार्टी ने विधानसभा की कुल 182 सीटों में से 150 जीतने का लक्ष्य रखा है. इसके लिए बाकायदा ‘यूपी में 325, गुजरात में 150’ का स्लोगन भी दिया गया है. ऐसे भी कयास हैं कि बीजेपी मोदी लहर का फायदा उठाने के लिए राज्य में वक्त से पहले भी चुनाव करवा सकती है. हालांकि राज्य इकाई ने इस बात का खंडन किया है.

दिग्गज कर रहे चुनावी अभियान की अगुवाई
पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 29 और 30 मार्च को गुजरात में होंगे. वो यहां पर पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ चुनावी रणनीति पर चर्चा करेंगे. हाल ही में पीएम मोदी भी 2 दिनों के गुजरात दौरे पर थे. इस दौरान वो मुख्यमंत्री विजय रुपानी से मिले थे और पार्टी यूनिट को चुनावों से जुड़े निर्देश दिये थे.

आसान नहीं होगी जीत की राह
हालांकि बीजेपी के लिए इस बार गुजरात में जीत आसान नहीं है. मजबूत सत्ता-विरोधी लहर का असर 2015 के पंचायत चुनावों में भी नजर आया था. कांग्रेस को 31 में से 23 जिला पंचायतों में जीत हासिल हुई थी. इसके अलावा पटेल और दलित भी बीजेपी सरकार से नाराज चल रहे हैं. कांग्रेस के अलावा इस बार बीजेपी को राज्य के सियासी मैदान में आम आदमी पार्टी की चुनौती से भी निपटना है.

आज तक के सौजन्य से

Print This Post Print This Post
To toggle between English & Malayalam Press CTRL+g

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read More

Scroll to top