Flash News

योगी से मिले मीट कारोबारी, हड़ताल खत्म-आज से खुलेंगी दुकानें

March 30, 2017

adinath760_1490879867_749x421उत्तर प्रदेश में बूचड़खानों के खिलाफ कार्रवाई मामले को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ और मीट कारोबारियों के प्रतिनिधिमंडल के बीच लखनऊ में एक बैठक हुई. ये बैठक सीएम आवास पर हुई. बैठक के बाद स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि सरकार किसी पूर्वाग्रह से काम नहीं कर रही है. उन्होंने कहा कि मीट कारोबारियों के साथ बैठक सकारात्मक रही है और अवैध बूचड़खानों को राहत नहीं मिल पाएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार सभी वर्गों को ध्यान में रखकर काम कर रही है.

सीएम के साथ बैठक के बाद हड़ताल खत्म
बैठक में सीएम योगी ने कहा कि अवैध कारोबार पर एक्शन बंद नहीं होगा. लेकिन किसी अधिकारी को नाजायज़ तरीके से कार्रवाई नहीं करने दी जाएगी. मीट के कारोबारियों को अपनी गलतियां सुधारने का मौका दिया जाएगा. कारोबारी अपने लाइसेंस को रिन्यू करवाएं. बूचड़खानों और मीट की दुकानों को नियमों और सही तरीकों से ही चलाएं, जिनके पास लाइसेंस हैं वो नियम का पूरा पालन करें. मीट कारोबारी सीएम की बातों और उनके भरोसे से संतुष्ट दिखे.

कार्रवाई का विरोध कर रहे थे व्यापारी
इस बीच सीएम योगी से मुलाकात के बाद मीट कारोबारियों ने अपनी हड़ताल खत्म कर दी है. शुक्रवार से कारोबारी अपनी दुकान खोलेंगे. दरअसल योगी सरकार द्वारा बूचड़खानों पर कार्रवाई का विरोध करते हुए मीट विक्रेता शनिवार से हड़ताल कर थे. चिकन विक्रताओं ने अपने शटर बंद कर दिए थे. मीट कारोबारियों ने सीएम योगी आदित्यनाथ से इस समस्या का हल निकालने की गुहार लगाई थी. यूपी की सत्ता संभालने के बाद से योगी ने अवैध बूचड़खानों पर प्रतिबंध लगाने की कार्रवाई शुरू की है, जिसके चलते मीट कारोबार पर बुरा असर पड़ा है. सूबे में मीट का कारोबार ठप होने से नाराज कारोबारी इसका विरोध कर रहे थे.

इससे पहले मंगलवार को ऑल इंडिया मीट एंड लाइवस्टोक एक्सपोर्टर्स एसोसिएशन और ऑल इंडिया जमैतुल कुरैसी उत्तर प्रदेश ने मामले को लेकर सूबे के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह से मुलाकात की थी.

आज तक के सौजन्य से

Print This Post Print This Post
To toggle between English & Malayalam Press CTRL+g

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read More

Scroll to top