Flash News
ജാമ്യ വ്യവസ്ഥകള്‍ ലംഘിച്ച രാഹുല്‍ ഈശ്വറിന്റെ ജാമ്യം കോടതി റദ്ദ് ചെയ്തു; പാലക്കാട് നിന്ന് രാഹുലിനെ പോലീസ് കസ്റ്റഡിയിലെടുത്തു   ****    പ്രളയത്തിന് ശേഷം എല്‍ നിനോ; കേരളത്തെ കാത്തിരിക്കുന്നത് കൊടുംവരളര്‍ച്ച   ****    സിഖ് വിരുദ്ധ കലാപം : കോണ്‍ഗ്രസ് നേതാവ് സജ്ജന്‍കുമാറിന് ജീവപര്യന്തം തടവ്   ****    കെഎസ്ആര്‍ടിസിയിലെ എംപാനല്‍ ജീവനക്കാരെ ഇന്ന് പിരിച്ചുവിടും ; സാമ്പത്തിക പ്രയാസത്തിനിടയാക്കുമെന്ന് ഗതാഗതമന്ത്രി; ആശങ്ക വേണ്ടെന്ന് എംഡി ടോമിന്‍ തച്ചങ്കരി   ****    ലോകവ്യാപകമായി നിരോധിച്ച മയക്കുമരുന്നുമായി സീരിയല്‍ നട് അശ്വതി ബാബുവും ഡ്രൈവറും കൊച്ചിയില്‍ പിടിയിലായി; വന്‍ മയക്കുമരുന്നു മാഫിയയുടെ കണ്ണിയാണ് നടി എന്ന്   ****   

योगी पर गड़ी ट्रंप के अफसरों की निगाह, ब्रांडेन यंग ने समझा ‘योगी स्‍टाइल’

April 7, 2017

trumpलखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार पर देश ही नही विदेशी नजरें भी लग गई हैं। पता चला है कि योगी सरकार के एक्शन पर अमेरिकी दूतावास के अधिकारी सक्रिय हो चुके हैं। योगी सरकार के कामकाज और प्रशासनिक फैसलों पर बीजेपी प्रदेश मुख्यालय पर अमेरिकी दूतावास के अधिकारियों ने संपर्क साधा है।

ईनाडु इंडिया से बोले प्रदेश महामंत्री
इस बारे में जब ईनाडु इंडिया ने बीजेपी प्रदेश मुख्यालय से संपर्क किया तो वहां मौजूद प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक ने बताया कि ट्रंप के अफसरों ने इस संबंध में उनसे मुलाकात की।

बीजेपी कार्यालय पहुंचे ब्रांडेन यंग
उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री की नीतियों और योजनाओं को लेकर विश्व क्षितिज में उठी जिज्ञासाओं को लेकर अफसरों ने चर्चा की। यहां आने वाले अमेरिकी दूतावास के नार्थ इण्डियन कार्डिनेटर ब्रान्डेन यंग एवं अमेरिकी दूतावास के सांस्कृतिक मामलों के विशेषज्ञ रोबिन बंसल ने योगी सरकार के फैसलों पर बात की।

एंटी रोमियो स्‍क्‍वाड की ली जानकारी
अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के अधिकारियों ने एंटी रोमियों स्‍क्‍वाड, अवैध स्लाटर हाउस, महिला सशक्तिकरण, महिला सुरक्षा, रोजगार, विकास और योगी सरकार के आगामी कार्यो के बारे में जानने की कोशिश की है।

ब्रांडेन यंग ने जाहिर की खुशी
ब्रान्डेन यंग ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि उन्होंने कई लड़कियों से महिला सुरक्षा पर बात की और लड़कियों ने उन्हें बताया कि अब प्रदेश में सुरक्षा का वातावरण बना रहा है।

अमेरिकी अफसरों को बताई गई कार्ययोजना
अमेरिकी अधिकारियों को योगी सरकार की कार्ययोजना बतायी गई है। यह भी बताया गया कि योगी सरकार बहुमत से बनी है लेकिन चलेगी सर्वमत से। पुलिस पर बना हुआ राजनीतिक दबाव समाप्त किया और उसी पुलिस के द्वारा सुरक्षा का वातावरण बन रहा है। स्टालर हाउसों के बंद किए जाने पर कहा कि सरकार सिर्फ सख्ती से उसे ही रोक रही है जो अवैध है। जो अवैध है उसे कोई भी लोकप्रिय सरकार क्यों चलने देगी?

संकल्‍प पत्र को भी बखूबी समझा
यह भी बताया गया कि भाजपा ने संकल्प पत्र में जो भी वादे किये थे योगी सरकार उसी के आधार पर फैसले ले रही है। रोजगार के अवसर सृजित करने की बात की है महिलाओं और युवाओं को स्टार्टअप और स्किल डेबलपमेंट से रोजगारोन्मुखी बनाने का काम किया जाना है।

कानून-व्‍यवस्‍था के बारे में हुई चर्चा
कानून व्यवस्था को सख्ती से लागू करेगी सरकार। सबका साथ-सबका विकास के मूलमंत्र को आत्मसात कर काम कर रही है योगी सरकार। हर बेटी सुरक्षित हो इसके लिए महिला सशक्तिकरण और महिला सम्मान के साथ कोई समझौता नहीं होगा।

योगी सरकार के एजेंडे को भी समझा
यूपी को विकास, उद्योग, शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी बनाना और भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाना योगी सरकार का एजेण्डा है। सबसे बड़ी चुनौती वातावरण निर्माण की है, योगी सरकार सबसे पहले भयमुक्त, अपराधमुक्त वातावरण निर्माण के काम में जुटी है। ट्रम्प के अफसरों ने काफी संजीदगी से पूरी कार्यप्रणाली को समझा।

Print This Post Print This Post
To toggle between English & Malayalam Press CTRL+g

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read More

Scroll to top