Flash News

जब साथी को हो पीरियड्स की समस्या तो मर्दों को करनी चाहिए ये चीजें

April 9, 2017

thing to doयह महीने का वो दौर जिसमें महिलाएं अति पीड़ा और चिड़चिड़ेपन से गुजरती है। इस दौरान महिलाओं के अंदर कई बदलाव आते हैं। बात-बात पर उन्हें गुस्सा आता है, मूड में परिवर्तन आता है। ऐसे में मर्दों को यह समय बोझ की तरह लगने लग जाता है और उन्हें समझ नहीं आता कि वो क्या करें? अगर आप भी इस समस्या से जूझते हैं तो हम आपको बताने जा रहे वो चीजें जिसे करने से आपकी जिंदगी में भी सुकून होगा और आपकी साथी भी आपसे खुश रहेगी।

ये बातें लड़को को उस वक्‍त दिमाग में रखनी चाहिये, जब उनके पार्टनर को PMS की प्रॉब्‍लम हो-

उन्हें समझें- जब वह आपसे अपनी समस्‍या के बारे में बातें करे, तो उसे सुनिये और समझने की कोशिश कीजिये कि उसे कैसा फील हो रहा होगा। ऐसा करने से उसे अच्‍छा लगेगा। उनकी हर जरूरत को पूरा करने की कोशिश करें। इस दौरान काफी चीजों की क्रेविंग होती है इस बात का भी ध्यान रखें।

काम काज में मदद करें- घर के कामों में उसका हाथ बटाएं जैसे, कपड़े धोना, बरतन या फिर कुछ घरेलू काम को करें। इंतजार ना करें कि वह आपसे कहेगी और तब आप बिस्‍तर से उठेंगे। साथ ही उसे किसी काम को करने के लिये फोर्स ना करें और ये भी ना बोलें कि तुमने ये काम क्‍यूं नहीं किया।

धैर्य रखिये- उन दिनों वह आपसे जो कुछ भी बोले, उसे दिल पर ना लें। हो सकता है कि वह उस समय बहुत बुरी बन जाती हो, लेकिन अगर आप उसके साथ धैर्य बनाए रखेंगे तो, वह आपको और प्‍यार तथा सम्‍मान देगी। वैसे भी यह मूड स्विंग तो कुछ ही दिन का होता है फिर तो सब ठीक हो ही जाएगा।

गुस्‍सा ना दिलाएं- पीरियड्स की वजह से उसका पहले से ही मूड खराब है और ऊपर से आप उससे और गुस्‍सा दिलाएंगे तो, ना ही आप चैन से जी पाएंगे और ना ही वो। कोई भी ऐसा काम न करें जिससे आपका साथी इरिटेट हो, उसके कंफर्ट का पूरा ध्यान दें।

PMS पर कोई फालतू जोक ना बनाएं- PMS के बारे में गंदे जोक्‍स बनाना और से अपनी पार्टनर, उसके दोस्‍त या फिर खुद आपके दोस्‍तों के सामने सुनाना कोई अच्‍छी बात नहीं है। उसकी इस कंडीशन पर हंसना और जोक क्रैक करना कोई अच्‍छी बात नहीं है। इससे वह और पागल हो जाएगी और आपका जीना मुश्‍किल हो जाएगा।

उनकी सुनिये- ऐसे दिनों में उसका ख्‍याल रखिये और अपना टीवी पर आने वाला जरुरी मैच छोड़ कर उसकी परेशानियों को सुनिये। ऐसा करने पर उनकी नजर में आपकी इज्जत और भी बढ़ जाएगी

Print This Post Print This Post
To toggle between English & Malayalam Press CTRL+g

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read More

Scroll to top