Flash News

योगी के मंत्री ने कहा, तीन तलाक हवस मिटाने का जरिया बना!

April 29, 2017

swami_prasad_maurya_1493445759_749x421उत्तर प्रदेश की नवनिर्वाचित योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने तीन तलाक पर विवादास्पद बयान दिया है. चुनाव से ठीक पहले बीएसपी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए मौर्य ने कहा है कि तीन तलाक की आड़ में मुस्लिम पुरुष अपनी हवस पूरी करने के लिए लगातार पत्नियां बदलते रहते हैं. मौर्य के इस बयान पर ऑल इंडिया मुस्लिम महिला पर्सनल लॉ बोर्ड ने कड़ी आपत्ति जताते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मौर्य को बर्खास्त करने की मांग की है.

बस्ती में एक कार्यक्रम में आए मौर्य ने मीडिया से बातचीत में जब तीन तलाक के जुड़े सवाल का जवाब दिया तो उनकी जुबान से ये विवादित बोल फूट गए. उन्होंने कहा कि तीन तलाक के मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी मुस्लिम महिलाओं के साथ खड़ी है. अकारण, बेवजह, मनमाने तरीके से जब चाहा तलाक दे दिया जाता है.

मौर्य ने कहा कि यहां तक कि तलाक का कोई आधार ही नहीं होता. अपनी हवस को पूरा करने के लिए लगातार पत्नियां बदलते रहने का काम इसके जरिए किया जा रहा है. मौर्य ने अपने बयान में ये भी कहा कि मुस्लिम पुरुष अपनी पत्नी और बच्चों को सड़कों पर मरने के लिए छोड़ देते हैं.

मौर्य के इस बयान पर ऑल इंडिया मुस्लिम महिला पर्सनल लॉ बोर्ड की अध्यक्ष शाइस्ता अंबर ने कहा कि एक तरफ मुस्लिम महिलाएं अन्याय के खिलाफ लड़ रही हैं तो दूसरी तरफ स्वामी प्रसाद मौर्य जैसे कैबिनेट मंत्री इस तरह के बयान दे रहे हैं, उन्हें इसकी कड़ी सजा दी जानी चाहिए और पद से हटा दिया जाना चाहिए. अंबर ने कहा कि मैं योगी जी से अपील करूंगी कि मौर्य को पागलखाने भेजा जाए.
आज तक

Print This Post Print This Post
To toggle between English & Malayalam Press CTRL+g

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read More

Scroll to top