Flash News

उत्तर कोरिया के मसले पर हमारा साथ दे रहा चीनः डोनाल्ड ट्रंप

April 29, 2017

trump_1024_1493516630_749x421अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पद संभालने के 100 दिन पूरे होने पर आयोजित कार्यक्रम में जहां एक ओर अमेरिकी मीडिया पर जमकर निशाना साधा, तो वहीं दूसरी ओर चीन को लेकर नरमी दिखाई. उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया मसले को लेकर चीन हमारी मदद कर रहा है, जो हमारे लिए एक बड़ी उपलब्धि है. इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप व्हाइट हाउस संवाददाता रात्रिभोज में शामिल नहीं हुए. 1981 के बाद वह पहले अमेरिकी राष्ट्रपति हैं, जिसने मीडिया के साथ डिनर से किनारा काटा है.

पेन्सिलवेनिया में रैली को संबोधित करते ट्रंप ने अपने 100 दिन के कार्यकाल का ब्योरा दिया. हालांकि इस दौरान उनके निशाने पर अमेरिकी मीडिया ज्यादा रहा. वह एक घंटे के अपने भाषण में से 10 मिनट से ज्यादा समत तक मीडिया पर ही हमला बोलते रहे. वहीं, डिनर हाल के बाहर लोग हाथ में पोस्टर लेकर पत्रकारों का शुक्रिया अदा करते नजर आए. हालांकि इस दौरान कुछ लोग ट्रंप का समर्थन करते दिखे. इनका कहना था कि ट्रंप ने देश की जनता के लिए पत्रकारों के साथ डिनर नहीं किया और हम लोगों को अपने कामकाज की जानकारी देने के लिए चले आए. इससे पहले ट्रंप ने ट्वीटकर रैली की जानकारी दी.

टैक्स कटौती से मध्यम वर्ग को होगा फायदा
अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि टैक्स में कटौती से मध्यम वर्ग के लोगों को फायदा होगा. साथ ही अमेरिकी कंपनियां अपने देश वापस आएंगी. इससे अमेरिका में रोजगार बढ़ेगा. इसके अलावा उन्होंने कहा कि आप सभी लोग घर जाइए और चैन से सोइए. हम हरहाल में मैक्सिको की दीवार बनाएंगे. दरअसल, ट्रंप को मैक्सिको इस दीवार को बनाने में किसी तरह की मदद नहीं कर है. ऐसे में ट्रंप 62 मील लंबी दीवार के लिए कांग्रेस से फंड लेने की जुगत में हैं. उन्होंने लोगों इस दरम्यान ट्रंप ने ‘सांप’ की कविता सुनाई.
आज तक

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए मलयालम डेयीली न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें।

Print This Post Print This Post
To toggle between English & Malayalam Press CTRL+g

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read More

Scroll to top