Flash News

लालू के बेटे तेजप्रताप को BPCL की नोटिस, रद्द हो सकता है पेट्रोल पंप

May 31, 2017

21_08_220721973tejp-llनई दिल्ली: भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद के बड़े पुत्र एवं बिहार सरकार में मंत्री तेजप्रताप यादव को एक नोटिस भेजकर उनसे 15 दिनों के भीतर जवाब मांगा है अन्यथा उन्हें आवंटित पेट्रोल पंप के आवंटन को रद्द कर दिया जाएगा।

भारत पेट्रोलियम (BPCL) के टेरीटोरी प्रबंधक (खुदरा), पटना मनीष कुमार ने गत 29 मई को तेजप्रताप यादव को उक्त पत्र भेजकर उनसे 15 दिनों के भीतर जवाब देने को कहा है। तेजप्रताप यादव राज्य के स्वास्थ्य, वन एवं पर्यावरण तथा लघु जलसंसाधन मंत्री हैं।

मीडिया को उपलब्ध कराई गई भारत पेट्रोलियम की उक्त नोटिस की प्रति में चंद्रशेखर एवं अन्य की शिकायत में तेजप्रताप पर गलत जानकारी उपलब्ध कराकर पेट्रोल पंप का आवंटन हासिल कर लेने का आरोप लगाया गया है।

लालू प्रसाद और उनके परिवार के खिलाफ बेनामी संपत्ति को लेकर हाल में लगाए गए अपने आरोपों की कड़ी में बिहार विधान परिषद में प्रतिपक्ष के नेता सुशील कुमार मोदी ने तेजप्रताप को उक्त पेट्रोल पंप के आवंटन का भी मामला उठाया था।

तेजप्रताप ने 2012 में पेट्रोल पंप के लिए आवेदन दिया था जिसे उन्हें मेसर्स लारा अॅाटोमोबाईल्स के नाम से गत 27 फरवरी को आवंटित किया गया था जो कि पटना शहर के अनीसाबाद स्थित बाईपास रोड पर स्थित है। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि उक्त भूखंड जो कि मेसर्स ए के इंफोसिस्टम्स का है, जिसने उसे तेजप्रताप को लीज पर कभी नहीं दिया है।

भारत पेट्रोलियम द्वारा जारी नोटिस में तेजप्रताप से यह भी पूछा गया है कि वह वर्तमान में प्रदेश के स्वास्थ्य, वन एवं पर्यावरण तथा लघु जलसंसाधन मंत्री के पद पर आसीन हैं। ऐसे में वह व्यक्तिगत तौर पर समझौते के अनुसार खुदरा बिक्री जैसे कार्य के लिए अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन कैसे कर पाएंगे और क्या उनके पास इतना अतिरिक्त समय बच पाता है।

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए मलयालम डेयीली न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें।

Print This Post Print This Post
To toggle between English & Malayalam Press CTRL+g

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read More

Scroll to top