Flash News

इस चीनी उपाय से भगायें सिर का दर्द और पायें रिलैक्स बॉडी

November 21, 2017

Untitled

जब आप किसी परेशानी या दर्द में होते हैं तो आपका चेहरा ही सबकुछ बयां कर देता है। जिसके कारण परेशानी आपके चेहरे पर झलकने लगती है। जिसकी वजह से आप थकी-थकी महसूस कर सकती हैं। ये थकावट ऐसी चीज है जो आपको समय से पहले ही बूढ़ा बना सकती है।

महिलाओं के चेहरे पर उम्रदराजपन मर्दों की तुलना में जल्दी झलकता है। इन्हें ज्यादा से ज्यादा कोशिश करना चाहिये कि किसी भी परेशानी को बिना ज्यादा टेंशन के हल कर लेना। फिर चाहे वह शारीरिक परेशानी हो या मानसिक। हम यहां बात करने जा रहे हैं सिर के दर्द की।

जब ये सिर का दर्द बढ़ जाता है और माइग्रेन का रूप ले लेता है तो इससे चेहरे का हुलिया बदलना लाजमी है। क्योंकि इस दर्द के दौरान आपको ज्यादा कुछ दिखाई नहीं पड़ता है। इसीलिये हम आपको एक ऐसा नुस्खा बताने जा रहे हैं जिससे आपको सिर के दर्द से राहत मिलेगी और आप रिलैक्स चेहरा पा सकेंगी।

सिरदर्द के तो कई कारण हो सकते हैं जिसमें से एक है सिर की नसों में ब्लड प्रेशर के बढ़ जाने या कम हो जाना। जिससे सिर दर्द हो सकता है। यहां चीन के एक ऐसे टोटके के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका उपयोग प्राचीन सभ्यता में सिर दर्द का इलाज करने में किया जाता था। जिसमें अहम रोल काली मिर्च अदा करती है।

1. 7 काली मिर्च को दो चम्मच देसी घी के साथ चबा-चबाकर खाने से माइग्रेनजैसा दर्द भी ठीक होता जाता है। इस नुस्खे का इस्तेमाल बरसों से किया जा रहा है जिसको सिर का दर्द होता है।

2. दूसरा उपाय है कि माइग्रेन के दर्द से निजात पाने के लिये कपूर को घी में मिलाकर सिर पर हल्के हाथों से मसाज करें। ध्यान रखें कि कुछ देर मालिश जरूर करें। इससे दर्द से राहत जल्द मिलेगी।

Print This Post Print This Post
To toggle between English & Malayalam Press CTRL+g

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read More

Scroll to top