Flash News

जब सीएम योगी के सामने मुस्‍लिम लड़की ने पढ़े भगवद् गीता के श्‍लोक…

December 30, 2017

muslim girl

लखनऊ। लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक के अमर उद्घोष ‘स्वराज्य मेरा जन्म सिद्ध अधिकार है’ नारे के 101 साल पूरे होने पर यूपी सरकार ने शुक्रवार को विधानसभा के तिलक हाल में ‘तिलक महोत्सव’ का आयोजन किया। कार्यक्रम की शुभारम्‍भ गर्वनर राम नाईक ने की। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष और सीएम योगी आदित्यनाथ मौजूद थे। वहीं कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुंबई के सीएम देंवेद्र फड़नवीस रहे।

अमर उद्घोष ‘स्वराज्य मेरा जन्म सिद्ध अधिकार है’ के 101 वर्ष पूर्ण होने पर स्मृति समारोह का आयोजन हुआ। इस मौके पर लोक भवन में बाल गंगाधर तिलक की दुर्लभ तस्वीरों की प्रदर्शनी भी लगाई गई और इस दौरान मेरठ से आई आलिया खान भगवद गीता के श्लोक पढ़े। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंच से उतरकर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और इनके परिजनों का सम्मान किया। कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण, उप मुख्‍यमंत्री दिनेश शर्मा, केशव मौर्या सहित मंत्री और बीजेपी नेता मौजूद थे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि “इस्लाम धर्म की लड़की ने गीता को बहुत सुंदर पाठ किया। ये धर्म के नाम पर पाखंडियों की पोल खोलने वाला है।” जो लोग हमें बांटना चाहते हैं वो लोग ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ नहीं देखना चाहते वो लोग हमेशा नकारात्मक बात करेंगे। उन्होंने कहा कि “जो कौम अपने इतिहास को संजो करके नहीं रख सकती वो अपने भूगोल की भी रक्षा नहीं कर सकती।

Print This Post Print This Post
To toggle between English & Malayalam Press CTRL+g

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read More

Scroll to top