Flash News

यूपी: होली के बाद हुड़दंग, पुलिस की गाड़ियों में लगाई आग

March 4, 2018

police_1520184400_618x347

यूपी के भदोही में रंग खेलने में हुआ विवाद दो गुटों में आगजनी और हिंसा में बदल गया. उपद्रवियों ने डायल-100 गाड़ी को क्षतिग्रस्त करते हुए पुलिसवालों को भी घेर लिया. शनिवार को हुई इस घटना में पांच बाइकों को आग के हवाले कर दिया गया. शांति और सुरक्षा को लेकर इलाके में पीएसी की तैनाती की गई है. पुलिस ने दो दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है.

पुलिस के मुताबिक, होली की सुबह यानी शुक्रवार को रमयनपुर गांव का एक युवक सामान लेने करियांव बाजार आया था. उसी दौरान बाजार के कुछ युवकों द्वारा उस पर रंग फेक दिया गया, जिसका युवक ने विरोध किया. इस वजह से दोनों पक्ष के बीच कहासुनी बढ़ गई. इसके बाद यह मामला बड़े लोगों तक जा पहुंचा. इस मामले की सूचना पुलिस को दी गई.

देर शाम पुलिस जब मौके पर पहुंची तो किसी तरह मामला शांत कराया. दूसरे दिन शनिवार की सुबह रमयनपुर गांव का ही एक दूसरा युवक करियांव बाजार आया तो शुक्रवार को हुए वाद विवाद को लेकर कुछ व्यापारियों ने युवक को बुरी तरह पीट दिया. युवक को मारे-पीटे जाने की सूचना पर रमयनपुर गांव के लोग आक्रोशित हो गए.

वहां से कुछ लोग बाइक से घटना की जानकारी लेने के लिए करियांव बाजार आए तो स्थानीय व्यापारियों ने उन्हें घेरकर पीटना शुरू कर दिया. व्यापारियों के आक्रोश को देख उपरोक्त लोग बाइक छोड़कर किसी तरह जान बचाते हुए भाग निकले. इसकी जानकारी मोढ़ पुलिस चौकी और डायल 100 को दी गई. पुलिस पहुंची तो व्यापारियों ने उन्हें भी निशाना बनाया.

यह बात पुलिस महकमें में पहुंचने पर प्रशासन हरकत में आ गया. इसी दौरान वहां पर गए सिपाही स्वतंत्र सिंह को भी व्यापारियों ने घेर लिया, लेकिन पास के ही एक व्यक्ति द्वारा इसका विरोध करने पर सिपाही किसी तरह से बच सका. मौके पर प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार पांडेय, क्षेत्राधिकारी सहित भारी संख्या में पुलिस ने पहुंचकर स्थिति को संभाला.

इस बीच उपद्रवी तत्व वहां से पुलिस को देख भाग निकले. पुलिस ने मौके से मिले लगभग दो दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर कोतवाली ले गई. बाजार में पूरी तरह से सन्नाटा पसरा रहा. आरोपी लोगों के घर के सदस्य घर छोड़कर भाग निकले. जिलाधिकारी विशाख और पुलिस अधीक्षक सचिंद्र पटेल ने जांच के आदेश दिए हैं.

Print This Post Print This Post
To toggle between English & Malayalam Press CTRL+g

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read More

Scroll to top