Flash News

ऑस्ट्रेलिया जीत से सिर्फ एक विकेट दूर, मार्करम का शतक बेकार!

March 4, 2018

markram_1_1520181642_618x347

एडेन मार्करम ने अपने संयम और जज्बे का शानदार नमूना पेश किया. लेकिन उनके आउट होते हुए मिशेल स्टार्क ने दक्षिण अफ्रीका के निचले क्रम को बिखेर दिया, जिससे ऑस्ट्रेलिया पहले टेस्ट क्रिकेट में जीत के करीब पहुंच गया.

दक्षिण अफ्रीका ने 417 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए खराब रोशनी के कारण चौथे दिन खेल समाप्त किए जाने तक नौ विकेट पर 293 रन बनाए हैं. वह अभी लक्ष्य से 124 रन पीछे है, जबकि ऑस्ट्रेलिया को चार टेस्ट मैचों की सीरीज में शुरुआती बढ़त लेने के लिए केवल एक विकेट की जरूरत है.

मिशेल स्टार्क

मार्करम ने 143 रन बनाकर अपने पिछले सर्वोच्च स्कोर की बराबरी की. उन्होंने थेनिस डि ब्रूएन (36) के साथ पांचवें विकेट के लिए 87 रन जोड़कर दक्षिण अफ्रीका को चार विकेट पर 49 रन के स्कोर से उबारा. बाद में मार्करम और क्विटंन डि कॉक (नाबाद 81) ने छठे विकेट के लिए 147 रन की साझेदारी करके दक्षिण अफ्रीका की उम्मीद जगाई.

स्टंप उखड़ने के समय डि कॉक के साथ मोर्ने मोर्कल खेल रहे थे. उन्होंने अब तक 27 गेंदों सामना किया है, लेकिन खाता नहीं खोला है. ऑस्ट्रेलिया ने सुबह अपने कल के स्कोर नौ विकेट पर 213 रन से आगे खेलते हुए अपनी दूसरी पारी में 227 रन बनाए थे. इस तरह से उसने दक्षिण अफ्रीका के सामने 417 रन का लक्ष्य रखा था.

सलामी बल्लेबाज मार्करम ने पांच घंटे 40 मिनट तक क्रीज पर पांव जमाए रखे. उन्होंने अपने करियर का तीसरा शतक पूरा किया, लेकिन दिन के अंतिम क्षणों में मिशेल मार्श उनकी एकाग्रता भंग करने में सफल रहे, जिनकी गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर विकेटकीपर टिप पेन के दस्तानों में पहुंची. मार्कराम ने 218 गेंदें खेलीं और 19 चौके लगाए.

इसके बाद मिशेल स्टार्क ने अपने एक ओवर में वर्नोन फिलैंडर (6), केशव महाराज (0) और कैगिसो रबाडा(0) को पवेलियन भेजा.स्टार्क ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं. उन्होंने 74 रन देकर चार विकेट लिये हैं. स्टार्क ने अपनी अंतिम दो गेंदों पर विकेट लिये हैं और उनके पास कल हैट्रिक पूरी करने का मौका रहेगा.

starc_030418102242


Like our page https://www.facebook.com/MalayalamDailyNews/ and get latest news update from USA, India and around the world. Stay updated with latest News in Malayalam, English and Hindi.

Print This Post Print This Post
To toggle between English & Malayalam Press CTRL+g

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read More

Scroll to top