Flash News

जम्मू-कश्मीर: बाद में दी सफाई, नए डेप्युटी सीएम ने कठुआ गैंगरेप को बताया ‘छोटी सी बात’

April 30, 2018

kavindr

जम्मू  : जम्मू-कश्मीर के नए डेप्युटी सीएम कविंदर गुप्ता ने शपथ ग्रहण के चंद मिनट बाद ही कठुआ गैंगरेप को लेकर असंवेदनशील बयान दिया है। कविंदर ने कहा इस मामले को बार-बार तूल नहीं देना चाहिए। यह छोटी सी बात है। इस बयान पर हुई किरकिरी के बाद सफाई देते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि उनके कहने का मतलब था कि मामले को जानबूझकर भड़काने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।

राज्य के नए डेप्युटी सीएम कविंदर के बयान की काफी आलोचना हो रही है। उधर, अपने बयान को लेकर सवालों में घिरने के बाद सफाई देते हुए उन्होंने कहा, ‘मेरी बात का गलत मतलब निकाला गया है। कठुआ का मामला विचाराधीन है। अब उस पर सुप्रीम कोर्ट तय करेगा, बार-बार उस मुद्दे को छेड़ना ठीक नहीं है।’ उन्होंने कहा, ‘इस मामले को तूल देना अच्छी बात नहीं है। मैंने यह कहा कि इस तरह के मामले काफी हैं, जानबूझकर इसको भड़काने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।’

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में बीजेपी तभी से दबाव में हैं, जब से उसके दो मंत्रियों- लाल सिंह और चंद्रप्रकाश गंगा ने कठुआ में 8 साल की लड़की से बलात्कार व उसकी हत्या के आरोपियों के समर्थन में रैली में हिस्सा लिया था। दोनों मंत्रियों ने बाद में इस्तीफा दे दिया था। डेप्युटी सीएम के इस बयान के बाद सरकार के रवैये पर एक बार फिर से सवालिया निशान लग रहे हैं।

बता दें, राज्यपाल एन एन वोहरा ने सोमवार को कविंदर गुप्ता को उप मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ दिलाई। निर्मल सिंह के उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कविंदर गुप्ता राज्य के नए उपमुख्यमंत्री बने हैं। वह तीन साल तक जम्मू-कश्मीर विधानसभा के स्पीकर रहे हैं और जम्मू के मेयर भी रह चुके हैं। 2014 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने गांधी नगर विधानसभा सीट से चुनाव जीता था और वह पहली बार विधायक बने थे।

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए मलयालम डेयीली न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें।

Print This Post Print This Post
To toggle between English & Malayalam Press CTRL+g

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read More

Scroll to top