Flash News

J-K: सुरंग से लश्कर के आतंकी भेजने की PAK की ‘नापाक’ चाल, सरहद पर अलर्ट

May 22, 2018

Indian Army soldiers patrol along the India-Pakistan border at Naushera sector, about 128 kilometers (80 miles) northwest of Jammu, India, Thursday, Aug. 17, 2006. India has been on high alert since threats of terrorist attacks emerged last week, that the Indian Prime Minister Manmohan Singh in his Independence Day speech said undermined a 2 1/2-year peace process with Pakistan. (AP Photo/Channi Anand)

आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए दुनियाभर में किरकिरी के बावजूद पाकिस्तान अपना रास्ता बदलने को तैयार नहीं है. खुफिया सूत्रों के मुताबिक, आतंकी घुसपैठ में नाकाम पाक बौखलाहट में अब इंटरनेशनल बॉर्डर पर फायरिंग कर रहा है. पाकिस्तान अब अंतरराष्ट्रीय सीमा पार से घुसपैठ की फिराक में है. लश्कर के आतंकियों को सुरंग के जरिए भेजने का प्लान बनाया गया है. बीएसएफ को सीमा पर अलर्ट किया गया है.

सूत्रों के मुताबिक, लश्कर के आतंकी घुसपैठ कर सांबा, विजयपुर, आरएस पुरा सेक्टर, कठुआ में मौजूद सुरक्षा बल और सुरक्षा प्रतिष्ठानों को निशाना बना सकते हैं.

एलओसी पर सुरक्षा बलों की कड़ी निगरानी के चलते जम्मू के अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर के लॉन्चिंग पैड पर आतंकियों को इकट्ठा किया जा रहा है. पाकिस्तान घुसपैठ के लिए भारी मात्रा में गोलीबारी का सहारा ले रहा है.

कठुआ, सांबा, आरएसपुरा, अरनिया और अब्दुलिया सेक्टर के सामने पाकिस्तान की सीमा के उस पार लॉंचिंग पैड मसरूर बड़ा भाई मौजूद है. इसके अलावा सुकमल, चपराल और लूनी में मौजूद लॉन्चिंग पैड के आस पास सीमापार आतंकियों का मूवमेंट देखा गया है. ये सारे लॉन्चिंग पैड इंटरनेशनल बॉर्डर के काफी नज़दीक हैं.

सूत्रों के मुताबिक, आतंकी इस इलाके से घुसपैठ करने की कोशिश इसलिए कर रहे हैं क्योंकि यहां से महज 10 किलोमीटर की दूरी पर मौजूद नेशनल हाइवे का इस्तेमाल भागने के लिए कर सकते हैं. आतंकी कठुआ- सांबा हाईवे पर IED भी प्लांट कर सकते हैं. इस अंदेशे को देखते हुए जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को अलर्ट किया गया है.

Print This Post Print This Post
To toggle between English & Malayalam Press CTRL+g

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read More

Scroll to top