Flash News

नहीं बाज आ रहा पाकिस्तान, जम्मू के अरनिया सेक्टर में पूरी रात दागे मोर्टार

May 22, 2018

750_1526956928_618x347

जम्मू : पिछले कई दिनों से सीमा पर सीज़फायर का उल्लंघन कर रहा पाकिस्तान अभी भी अपनी हरकत से बाज नहीं आ रहा है. सोमवार देर रात से ही पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के अरनिया और आरएसपुरा सेक्टर में फायरिंग की. पाकिस्तान की ओर से पूरी रात मोर्टार दागे गए. बता दें कि रविवार से ही पाकिस्तान रुक-रुक कर फायरिंग कर रहा है.

सोमवार को भी दागे थे मोर्टार

सोमवार को भी पाकिस्तान ने मोर्टार दागे थे, जिसमें से एक अरनिया के थाने में गिरा था. इस दौरान पुलिसकर्मी घायल भी हुए थे और कई वाहनों को नुकसान पहुंचा था. गोलीबारी को देखते हुए बीएसएफ और पुलिस ने गांव वालों से अपने घर से बाहर ना निकलने को कहा है. गोलीबारी के कारण ही सोमवार को अरनिया के आस-पास के 5 किमी. क्षेत्र के सभी स्कूलों को बंद किया गया था.

आपको बता दें कि रविवार को दिन में पाकिस्तान ने पहले रहम की भीख मांगी और बीएसएफ से सीमा पर फायरिंग बंद करने की गुहार लगाई और फिर रात करीब 10:10 बजे गोलीबारी शुरू कर दी. वह रमजान के महीने में भी सीमा पर सीजफायर करने से बाज नहीं आ रहा है.

बीएसएफ ने बताया कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू के सांबा सेक्टर के बाबा चमिलियाल और नारायणपुरा में इंटरनेशनल बॉर्डर पर सीजफायर तोड़ा. पाकिस्तान ने करीब 10:10 बजे ऑटोमैटिक हथियारों से फायरिंग शुरू कर दी. फिलहाल पाकिस्तान की ओर से गोले भी दागे जा रहे हैं.

भारत के कड़े रुख से पस्त हुआ पाकिस्तान

इससे पहले रविवार को पाकिस्तानी रेंजर्स ने बीएसएफ से फायरिंग रोकने की अपील की थी. उसकी यह अपील उस समय आई, जब बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के सियालकोट इलाके में कई लोग मारे गए थे.

पिछले तीन दिनों से जम्मू में इंटरनेशनल बॉर्डर पर पाकिस्तान की ओर से फायरिंग हो रही थी. पाकिस्तानी रेंजर्स रिहाइशी इलाकों में भी मोर्टार दाग रहे थे, जिसके बाद बीएसएफ ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के कई बंकरों को तबाह कर दिए.

भारतीय जवानों के मुंहतोड़ जवाब से पाकिस्तान पस्त पड़ गया था और रविवार को सीजफायर के लिए गिड़गिड़ाने लगा था. पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू में बीएसएफ के पास फोन किया था और सीजफायर की गुहार लगाई थी.

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए मलयालम डेयीली न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें।

Print This Post Print This Post
To toggle between English & Malayalam Press CTRL+g

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read More

Scroll to top