Flash News

भारती इंफ्राटेल में अपनी हिस्सेदारी घटाकर 18.3 फीसद करेगी भारती एयरटेल

March 12, 2019

Bharti-Airtel

नई दिल्ली :  टेलिकॉम सेक्टर की अग्रणी कंपनी भारती एयरटेल भारती इंफ्राटेल में अपनी हिस्सेदारी घटाना चाहती है। कंपनी नेटल इंफ्रास्ट्रकचर इनवेस्टमेंट्स को करीब 32 फीसद हिस्सेदारी बेचकर भारती इंफ्राटेल में अपनी हिस्सेदारी घटाकर 18.3 फीसद करेगी। यह जानकारी इंफ्राटेल ने एक नियामकीय फाइलिंग में दी है।
इन्फ्राटेल ने नियामकीय फाइलिंग में बताया कि एयरटेल की इकाई नेटल इन्फ्रास्ट्रक्चर इन्वेस्टमेंट भारती इन्फ्राटेल में 32 फीसद की हिस्सेदारी 18 मार्च तक खरीदेगी। इस ट्रांसफर के बाद एयरटेल के पास इन्फ्राटेल में 18.3 फीसद की हिस्सेदारी रह जाएगी, जबकि वर्तमान में इसकी कंपनी में हिस्सेदारी 50.33 फीसद की है।

सौदे के लिए शेयरों की कीमत अधिग्रहण के वक्त पर होने वाले बाजार मूल्य पर या उसके आस-पास होगी। बाजार विशेषज्ञों का कहना है कि हिस्सेदारी के इस हस्तांतरण से तीसरे पक्ष के शेयरों की बिक्री होगी और भारतीय एयरटेल को पैसे जुटाने में मदद मिलेगी।

इस घोषणा के बाद भारती एयरटेल के शेयरों में दिन के कारोबार के दौरान चार फीसद से ज्यादा की बढ़त देखी गई। वहीं दोपहर 2:02 बजे बीएसई में भारती एयरटेल के शेयर की कीमत 347 रुपये थी, जो पिछले दिन के मुकाबले 3.99 फीसद या 13.30 रुपये ज्यादा है।

Source : Agency

Print This Post Print This Post
To toggle between English & Malayalam Press CTRL+g

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read More

Scroll to top