इन मेकअप टिप्स से करवा चौथ पर दिखें स्पेशल

22-1

करवा चौथ हो तो भला महिलाएं सजने-संवरने का मौका कैसे छोड़ सकती हैं। ऐसे में महंगे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स की बजाए आप चाहें तो घरेलू हर्बल चीजों का इस्तेमाल कर न सिर्फ खूबसूरत दिख सकती हैं बल्कि आपकी स्किन भी ग्लो करेगी। फिर चाहे मौसम का मिजाज कुछ भी हो। ब्यूटी एक्सपर्ट शहनाज हुसैन का कहना है कि आजकल महिलाओं में सजने संवरने के लिए ब्यूटी पार्लर और मॉल का प्रचलन शुरू हो गया है, लेकिन अगर आप सचमुच सबसे अलग दिखना चाहती हैं तो इस त्योहार की तैयारियां पहले से ही कर लें।

– करवा चौथ से 3 दिन पहले हाथ और पैर की सुंदरता पर फोकस करने के बाद मेहंदी लगाएं। मेहंदी लगाने के 2 घंटे बाद नींबू और चीनी के मिश्रण से इसे हटा दें।

– अपनी त्वचा को साफ करके उस पर सनस्क्रीन और मॉइस्चराइजर का प्रयोग कीजिए। ऑइली स्किन के लिए एस्ट्रीजंट लोशन का प्रयोग करने के बाद पाउडर लगाएं।

– पूरे चेहरे और गर्दन पर हल्के गीले स्पंज से पाउडर का प्रयोग करें। इससे चेहरे का सौंदर्य लंबे समय तक बना रहता है।

– 2 चम्मच गेहूं का चोकर, 1 चम्मच बादाम तेल, दही, शहद और गुलाब जल का पेस्ट बनाकर इसे चेहरे पर लगाकर 20 मिनट बाद धोने से चेहरे की सुंदरता निखर जाती है और चेहरा खिला खिला रहता है।

– अगर आप फाउंडेशन यूज करना चाहती हैं तो वॉटर बेस्ड फाउंडेशन का ही प्रयोग करें और हल्के कवरेज के लिए एक या दो बूंद पानी प्रयोग में ला सकती हैं। फाउंडेशन आपकी स्किन के रंग से मेल खाता होना चाहिए।

– चेहरे पर नैचरल लाइट के लिए फाउंडेशन को अच्छी तरह ब्लेंड करके गालों को ब्लशर से चमकाएं।

– आंखों की सुंदरता के लिए अपनी पलकों को पेंसिल या काजल से चमकाएं। आंखों पर कोमल प्रभाव के लिए पलकों पर भूरी या स्लेटी आई शैडो का प्रयोग करें और इसके बाद मस्कारा लगाएं। इससे आंखों पर चमक आ जाएगी।

– बहुत ज्यादा डार्क कलर की लिपस्टिक यूज न करें क्योंकि चमकीली लाइट में यह ज्यादा गहरा दिखाई देगा। आप चाहें तो पिंक या कॉपर कलर की लिपस्टिक लगा सकती हैं। ऑरेंज शेड फैशन का नया ट्रेंड है। विकल्प के तौर पर आप लाइट पर्पल कलर भी ट्राई कर सकती हैं।

– बिंदी करवाचौथ के सौंदर्य का अभिन्न अंग है। अपनी ड्रेस से मिलते जुलते रंग की सजावटी बिंदी यूज करें। छोटे चमकीले रत्नों से जड़ित बिंदी काफी आर्कषक लगती है।

– आखिर में अपने सौंदर्य में चार चांद लगाने के लिए इत्र यानी परफ्यूम लगाना न भूलें, क्योंकि यह सोने पर सुहागे का काम करता है।

Print Friendly, PDF & Email

Related posts

Leave a Comment