me="viewport" content="width=device-width, initial-scale=1.0" />
Flash News
आने वाले समय में, हम रोबोट के साथ प्रतिस्पर्धा करेंगे, छात्र अनुसंधान और नवाचार की तैयारी करेंगे – मनीष सिसोदिया   ****    पिता की दूसरी शादी की वैधता को बेटी दे सकती है अदालत में चुनौती : हाईकोर्ट   ****    आज का राशिफल 27 अगस्त   ****    अफरीदी पर पाकिस्तानी हिंदू क्रिकेटर दानिश कनेरिया का बड़ा आरोप, कहा- शुरू से रहे खिलाफ   ****    बलबीर सिंह सीनियर अभी भी वेंटीलेटर पर, हालत स्थिर   ****    2013 चैंपियंस ट्रोफी में एमएस धोनी ने मेरा आत्मविश्वास बढ़ाया: रविचंद्रन अश्विन   ****    सेब स्‍वास्‍थ्‍य के लिए किसी उपहार से कम नहीं, बस समस्‍या के अनुसार इसे खाने का तरीका अलग   ****    डेंगू आज के समय में भी गंभीर बीमारी है, हर साल होती हैं करोड़ों मौत   ****    डिप्‍थीरिया की समस्‍या से छुटकारा पाने के घरेलू उपाय   ****    16 मई शनिवार आज का राशिफल   ****    7 मई गुरुवार आज का राशिफल   ****    वायरस या बैक्टीरिया को शरीर में फैलने से इस तरह रोकती हैं कोशिकाएं   ****   

कल दिल्ली जाएंगे योगी, अमित शाह से करेंगे मंत्रियों के पोर्टफोलियो को लेकर चर्चा

March 20, 2017

yogi111_1490026790_749x421उत्तर प्रदेश की नई सरकार का सोमवार को पहला दिन था. योगी आदित्यनाथ सरकार अपने पहले दिन से ही एक्शन में आ गई. सीएम आदित्यनाथ पहले दिन अफसरों से मुलाकात की और नई सरकार के एजेंडे के बारे में उन्हें बताया. अब दूसरे दिन यानी मंगलवार को योगी आदित्यनाथ दिल्ली जाएंगे और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात कर मंत्रियों के विभाग बंटवारे को लेकर चर्चा करेंगे. शाह से चर्चा करने के बाद मंत्रियों को उनके विभाग बांटे जाएंगे. इस दौरान योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कई बीजेपी नेताओं से भी मुलाकात करेंगे.

सोमवार शाम को नई सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए अखिलेश सरकार में नियुक्त सलाहकारों, उपाध्यक्षों और चेयरमैनों को हटाया.

इसके साथ ही योगी सरकार आते ही उत्तर प्रदेश में प्रशासनिक फेरबदल की अटकलें आने लगी हैं. सूत्रों के मुताबिक कानून व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त करने के लिए जावीद अहमद की जगह रजनीकांत मिश्रा को नया डीजीपी बनाया जा सकता है.

वहीं सोमवार शाम को बीजेपी सरकार बनने के बाद पुलिस महकमे की पहली बैठक हुई. लखनऊ स्थित योजना भवन में प्रमुख सचिव गृह देवाशीष पांडा की अगुवाई में बैठक हुई. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी जिलों के अधिकारियों के साथ बैठक हुई. सभी जोनल आईजी, रेंज के डीआईजी, जिलों के कप्तान, डीएम, कमिश्नर और रेलवे पुलिस के अफसर भी इसमें शामिल हुए. प्रदेश के सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मौजूद रहे.

अधिकारियों से मिले सीएम
इससे पहले आदित्यनाथ ने प्रधान सचिवों और अलग-अलग विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की. लोकभवन में सीएम योगी आदित्यनाथ ने सूबे के अधिकारियों के साथ बैठक की. सभी अधिकारियों को योगी ने खड़े होकर शपथ दिलाई. सभी अधिकारियों को को ईमानदारी स्वच्छता और स्पष्टता की शपथ दिलाई. आगे के रोड मैप के बारे में सभी अधिकारियों से चर्चा की. आदित्यनाथ ने सभी को अपनी सम्पत्तियों का ब्योरा देने के लिए कहा. आदित्यनाथ ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे 15 दिनों के भीतर अपनी चल, अचल संपत्ति और आयकर का ब्योरा दें. आदित्यनाथ ने कहा कि वे संकल्प पत्र पढ़ें और उसे लागू करें.

आज तक के सौजन्य से

removal_032017094511


Like our page https://www.facebook.com/MalayalamDailyNews/ and get latest news update from USA, India and around the world. Stay updated with latest News in Malayalam, English and Hindi.

Print This Post Print This Post
To toggle between English & Malayalam Press CTRL+g

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read More

Scroll to top