Flash News
സംസ്ഥാനത്തെ യുവാക്കളില്‍ കോവിഡ് വേരിയന്റ് ഗുരുതരമായി പടരുന്നുവെന്ന് ആരോഗ്യ വിദഗ്ധര്‍   ****    രണ്ട്‌ വാക്‌സിനെടുത്ത്‌ പെരും‌ചൂടില്‍ ആൾക്കൂട്ടത്തിലേക്കു വന്നാല്‍ കൊറോണ പകരില്ലെന്ന് ആരാ പറഞ്ഞത്?; തൃശൂര്‍ പൂരം നടത്തിപ്പിനെ വിമര്‍ശിച്ച് ഡോ. ഷിംന അസീസിന്റെ ഫെയ്സ്ബുക്ക് പോസ്റ്റ്   ****    മാധ്യമ പക്ഷപാതം; എല്ലായ്പ്പോഴും എതിർ സ്ഥാനാർത്ഥിയുടെ വീട്ടിൽ; യു.എസ്. പ്രതിഭ എം‌എൽ‌എ   ****    സംസ്ഥാനത്ത് നാളെ മുതല്‍ രാത്രി 9 മുതല്‍ രാവിലെ 5 വരെ കര്‍ഫ്യൂ; പൊതുഗതാഗതത്തിന് തടസ്സമില്ല   ****    തൃശൂര്‍ പൂരത്തിന് ആഘോഷങ്ങളില്ല, വെറും ചടങ്ങുകള്‍ മാത്രം; പൊതുജനങ്ങളെ പൂരപ്പറമ്പില്‍ പ്രവേശിപ്പിക്കില്ല   ****   

अरुणाचल में मूसलाधार बारिश से भूस्खलन, मलबे में दबकर 5 की मौत, 9 लापता

July 11, 2017

parumpore_landslide_750_1499787187_618x347अरुणाचल प्रदेश में मूसलाधार बारिश ने तबाही मचा दी है. यहां के पापुम पारे जिले में भारी बारिश की वजह से भूस्खलन हुआ है. बताया जा रहा है कि मलबे में करीब 8 मकान दब गए हैं. अब तक पांच शवों को मलबे से निकाला जा चुका है. जबकि 9 लोग अभी भी लापता हैं.

अतिरिक्त उपायुक्त जलेश पर्तनि ने बताया है कि पापुम पारे जिले के लैपटैप गांव में जमीन खिसक गई. बताया जा रहा है कि इसकी जद में गांव के आठ घर आ गए. हादसे के बाद स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुंचा. अधिकारियों ने कहा कि मलबे में से अबतक पांच शवों को निकाला गया है.

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने घटना पर गहरा दुख जताया और फौरन बचाव अभियान के आदेश दिए. साथ ही उन्होंने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये के मुआवजे का भी ऐलान किया. मुख्यमंत्री ने प्रशासन से प्रभावित लोगों को खाना और दवाइयों जैसी जरूरी सहायता देने और उन्हें सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने को भी कहा.

मौके पर राहत-बचाव दल

फिलहाल राहत बचाव के लिए एनडीआरएफ की 35 सदस्यीय टीम मौके पर पहुंच गई है. एनडीआरएफ के जवान स्वयंसेवकों और ग्रामीणों के साथ मिलकर बचाव अभियान चला रहे हैं. पेमा खांडू ने लोगों से सतर्क रहने और जोखिम भरे स्थानों को छोड़ने की अपील की.

बताया जा रहा है कि इन घरों में करीब 14 लोग थे. इन सभी लोगों के मरने की आशंका जताई जा रही है. हालांकि अभी पांच शव ही मलबे से बाहर निकाले जा सके हैं. बता दें कि पापुम पारे जिले में चार दिनों से लगातार बारिश हो रही है. जिससे कई इलाकों में भूस्खलन की घटनाएं सामने आ रही हैं.

आज तक


Like our page https://www.facebook.com/MalayalamDailyNews/ and get latest news update from USA, India and around the world. Stay updated with latest News in Malayalam, English and Hindi.

Print This Post Print This Post
To toggle between English & Malayalam Press CTRL+g

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Read More

Scroll to top