सेक्‍स परफ़ॉर्मेंस इंप्रूव करने के लिए खाएं ये नैचरल फूड्स

6-2

सेक्‍स आपके जीवन एक ऐसा हिस्‍सा है जो जरूरी होने के साथ-साथ खूबसूरत भी होना चाहिए। अक्‍सर देखा जाता है कि कपल्‍स चाहते तो हैं कि उनकी सेक्‍स लाइफ बेहतरीन हो ओर वे इसका आनंद उठाएं। मगर काम की व्‍यस्‍तता और दिन भर की थकान उनकी सेक्‍स लाइफ को नीरस बना देती है। आज हम आपको बात रहे हैं ऐसे नैचरल फूड्स जो आपकी सेक्‍स परफ़ॉर्मेंस को बेहतर कर सकते हैं…

सोया
सोया महिलाओं की सेक्शुअल हेल्‍थ के लिए अच्‍छा माना जाता है। इससे प्राइवेट पार्ट में नैचरल लुब्रिकेशन बढ़ने के साथ-साथ सेक्‍स में आनंद को बढ़ाने में मददगार है। पुरुषों में यह प्रोस्‍टेट को बढ़ने से रोकता है।

नट्स और सीड्स
नट्स वाले तमाम ड्राई फ्रूट्स को खाने से प्राइवेट पार्ट में ब्‍लड सर्कुलेशन बढ़ता है। ऐसा होने से व्‍यक्ति सेक्‍स में क्‍लाइमैक्‍स को आसानी से प्राप्‍त करता है।

अवोकेडो
अवोकेडो को खाने से पुरुषों में सिराटोनिन हॉर्मोन की मात्रा बढ़ती है। इसमें मौजूद विटामिन ई पुरुषों के वीर्य में स्‍पर्म को स्‍ट्रॉन्‍ग बनाने के साथ-साथ उनकी क्‍वालिटी को भी इंप्रूव करता है।

लहसुन
लहसुन में मौजूद एलिसिन तत्‍व शरीर में ब्‍लड सर्कुलेशन को बढ़ाता है। सेक्‍स क्रिया के दौरान ब्‍लड सर्कुलेशन दुरुस्‍त रहना सबसे जरूरी चीज है। लहसुन में मैग्‍नीज, कैल्‍शियम, फॉस्‍फोरस, विटामिन बी1, विटामिन बी6 होने की वजह से शरीर के गठन को मजबूत करते हैं।

ऑइस्टर
ऑइस्टर का सेवन करने से प्राइवेट पार्ट में संवेदनशीलता बढ़ती है। ऑइस्टर में पाए जाने वाले जिंक और मिनरल्‍स पुरुषों में टेस्‍टोस्‍टेरॉन हॉर्मोन की उत्‍पादकता बढ़ाते हैं। इससे उनकी सेक्‍स ड्राइव स्‍ट्रॉन्‍ग होती है।

फिश
फिश में मौजूद ओमेगा-3 फैटी एसिड सेक्‍स हॉर्मोन्‍स बनाने में बड़ी भूमिका अदा करते हैं। महिलाओं में ओमेगा-3 फैटी एसिड ऑर्गेज्‍म को बढ़ावा देता है। बेहतर ऑर्गेज्‍म सेक्‍स के लिए सबसे जरूरी चीज है।

ओट्स
ओट्स खाने से सेक्‍स के दौरान पार्टनर को उत्‍तेजित करने में मदद मिलती है। इसके सेवन से पुरुषों के प्राइवेट पार्ट का साइज इंप्रूव होता है।

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए मलयालम डेयीली न्यूज़ के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें।

Print Friendly, PDF & Email

Please like our Facebook Page https://www.facebook.com/MalayalamDailyNews for all daily updated news

Leave a Comment