अरनिया सेक्टर में PAK ने दागे मोर्टार, रात से गोलाबारी जारी, भारत दे रहा मु्ंहतोड़ जवाब

871939_618x347

जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान का दोगला चरित्र सामने आ रहा है. रविवार सुबह तक जहां पाकिस्तान रहम की भीख मांग रहा था, वहीं रात आते-आते उसने अपना दूसरा चेहरा दुनिया के सामने दिखा दिया. रविवार रात से ही अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन कर गोलीबारी की जा रही है.

पाकिस्तान की ओर से बॉर्डर पर अरनिया सेक्टर में गोलीबारी अभी भी जारी है. गोलीबारी को देखते हुए बीएसएफ और पुलिस ने गांव वालों से अपने घर से बाहर ना निकलने को कहा है. गोलीबारी के कारण ही सोमवार को अरनिया के आस-पास के 5 किमी. क्षेत्र के सभी स्कूलों को बंद किया गया है.

अरनिया क्षेत्र के त्रेवा गांव को भी निशाना बनाया गया है. सीमा पार से इस गांव में भी मोर्टार दागे गए हैं. इलाके के देवीगढ़ गांव में फायरिंग की जा रही है.

देर रात से ही जारी है गोलीबारी

आपको बता दें कि रविवार को दिन में पाकिस्तान ने पहले रहम की भीख मांगी और बीएसएफ से सीमा पर फायरिंग बंद करने की गुहार लगाई और फिर रात करीब 10:10 बजे गोलीबारी शुरू कर दी. वह रमजान के महीने में भी सीमा पर सीजफायर करने से बाज नहीं आ रहा है.

बीएसएफ ने बताया कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू के सांबा सेक्टर के बाबा चमिलियाल और नारायणपुरा में इंटरनेशनल बॉर्डर पर सीजफायर तोड़ा. पाकिस्तान ने करीब 10:10 बजे ऑटोमैटिक हथियारों से फायरिंग शुरू कर दी. फिलहाल पाकिस्तान की ओर से गोले भी दागे जा रहे हैं.

भारत के कड़े रुख से पस्त हुआ पाकिस्तान

इससे पहले रविवार को पाकिस्तानी रेंजर्स ने बीएसएफ से फायरिंग रोकने की अपील की थी. उसकी यह अपील उस समय आई, जब बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के सियालकोट इलाके में कई लोग मारे गए थे.

पिछले तीन दिनों से जम्मू में इंटरनेशनल बॉर्डर पर पाकिस्तान की ओर से फायरिंग हो रही थी. पाकिस्तानी रेंजर्स रिहाइशी इलाकों में भी मोर्टार दाग रहे थे, जिसके बाद बीएसएफ ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के कई बंकरों को तबाह कर दिए.

भारतीय जवानों के मुंहतोड़ जवाब से पाकिस्तान पस्त पड़ गया था और रविवार को सीजफायर के लिए गिड़गिड़ाने लगा था. पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू में बीएसएफ के पास फोन किया था और सीजफायर की गुहार लगाई थी.

Print Friendly, PDF & Email

Please like our Facebook Page https://www.facebook.com/MalayalamDailyNews for all daily updated news

Related News

Leave a Comment