- Malayalam Daily News - https://www.malayalamdailynews.com -

आज से मुंबई में जेल भरो आंदोलन, तेज हुआ मराठा आरक्षण आंदोलन

maratha_news_1533082630_618x347

मुंबई : मराठा आंदोलन की आंच तेज होती जा रही है. आंदोलन में अब तक 6 लोगों ने खुदकुशी की है. आज से मुंबई में मराठा आरक्षण के लिए जेल भरो आंदोलन शुरू होगा. इधर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. राज्य में सुरक्षा इंतजाम और सख्त कर दिए गए हैं.

लोगों के खुदकुशी करने से महाराष्ट्र में प्रदर्शन और तेज हो गए हैं. मराठा समुदाय के लोगों ने मंगलवार को औरंगाबाद-जलगांव मार्ग पर ‘रास्ता रोको’ प्रदर्शन किया. पुलिस ने बताया कि मराठवाड़ा क्षेत्र के बीड़ जिले के वीदा गांव के 35 वर्षीय खेत मजदूर अभिजीत देशमुख ने अपने घर के पास एक पेड़ से फांसी लगा ली.

उन्होंने बताया कि मराठवाड़ा क्षेत्र के लातूर जिले में मराठा आरक्षण की मांग को लेकर आठ  प्रदर्शनकारियों ने अपने शरीर पर किरोसिन छिड़ककर आत्मदाह की कोशिश की. मराठा समुदाय के लोगों ने कहा है कि राज्य की भाजपा नीत सरकार प्रदर्शनकारियों के खिलाफ दर्ज आपराधिक मामलों को वापस लेने में ‘विफल’ रही है और इसके खिलाफ वे मुंबई में प्रदर्शन करेंगे.

लातूर के पुलिस अधीक्षक शिवाजी राठौड़ ने बताया कि लातूर जिले के औसा में तहसीलदार कार्यालय के बाहर आठ लोगों ने आत्मदाह की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने समय पर उनके इस प्रयास को विफल कर दिया. उन्होंने बताया कि प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया गया. अधिकारी ने बताया कि हम लोगों ने उन्हें आश्वस्त किया कि हम उनकी मांगों को सरकार के समक्ष उठािएंगे.

सकल मराठा मोर्चा के नेता प्रवीण पटेल ने बताया कि मराठा समुदाय के लोग बुधवार को मुंबई में जेल भरो आंदोलन करेंगे. इससे पहले मराठा संगठनों ने कहा था कि उनकी आरक्षण की मांग के समर्थन में नौ अगस्त को मुंबई में एक महारैली की जाएगी.


Like our page https://www.facebook.com/MalayalamDailyNews/ [1] and get latest news update from USA, India and around the world. Stay updated with latest News in Malayalam, English and Hindi.
[2] [3] [4] [5] [6]