राशिफल 19 अक्टूबर 2018

today-horoscope-6

मेष:

उगाही एवं प्रवास के लिए आज का दिन अच्छा है, ऐसा गणेशजी कहते हैं। व्यापार से संबंधित कार्यों के लिए लाभदायी दिवस है। घर में शुभ प्रसंग का आयोजन होगा। शेयर-सट्टे में आर्थिक लाभ होगा। पत्नी के स्वास्थ्य को लेकर परेशानी हो सकती है।

वृषभ:

अनुकूलता और प्रतिकूलता से मिलाजुला आज का दिन रहेगा। व्यावसायिक रूप से आप नई विचारधारा अमल में लाएंगे। आलस्य और चिंता बनी रहेगी, इसलिए स्वास्थ्य के प्रति ध्यान दें। प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद में न उतरें। अग्नि, जल से सावधानी बरतें। व्यापारियों को धन की लेन-देन में प्रवास करने से लाभ होगा। व्यवसाय में प्रमोशन होगी। बच्चों की प्रगति से मन पर प्रसन्नता छाई रहेगी।

मिथुन:

आज का दिन मिश्रित फलदायी होगा। नकारात्मक विचारों से दूर रहें। खान-पान पर ध्यान रखें। वाहन चलाते समय अनिष्ट घटना न हो इसका ध्यान रखें। आकस्मिक धन का खर्च हो सकता है। किसी कारणवश बाहर जाने का प्रसंग उपस्थित हो सकता है। संतान के प्रश्नों से मानसिक परेशानी बढ़ सकती है। धन का खर्च अधिक न हो इसका ध्यान रखें।

कर्क:

आज स्वादिष्ट एवं उत्तम भोजन, सुंदर वस्त्रों को पाकर आप प्रसन्न रहेंगे। आपका आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी, ऐसे प्रबल योग हैं। अचानक धन खर्च हो सकता है। साझेदारों के साथ आंतरिक मतभेद ना बढ़े, इसका ध्यान रखें। नौकरी-धंधे में परिस्थिति अनुकूल रहेगी। संभव हो तो आज नया काम टाल दें।

सिंह:

आपके व्यापार का विस्तार होगा। व्यवसाय में धन-संबंधित आयोजन भी कर सकेंगे। विदेश स्थित व्यवसायीजनों से लाभ होने की संभावना है। वृद्धि होने से धन के मामलों में हाथ खुला रहेगा। प्रबल लाभ के भी योग हैं। साझेदारों के साथ आंतरिक मतभेद हो सकते हैं, फिर भी परिस्थिति अनुकूल रहेगी। क्रोध पर संयम रखें, अन्यथा हानि हो सकती है।

कन्या:

आज का दिन सुख-शांतिपूर्वक बीतेगा। आभूषणों की खरीदी करेंगे और कला के प्रति भी रुचि रहेगी। व्यापार के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है। धन संबंधित विषयों में सरलता रहेगी। घर में शांति और आनंद बने रहेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। व्यवसाय में वातावरण अच्छा रहेगा और साथ काम करने वालों का सहयोग मिलेगा।

तुला:

आज का दिन मध्यम फलदायी रहेगा। शारीरिक स्फूर्ति और मानसिक प्रसन्नता का अभाव हो सकता है। व्यावहारिक जीवन में मानहानि का प्रसंग न बने, इसका ध्यान रखें। परंतु मध्याह्न के बाद आपकी शारीरिक और मानसिक स्थिति में सुधार होगा।

वृश्चिक:

व्यवसायियों के लिए आज का दिन अनुकूल है। भाई-बंधुओं का व्यवहार सहकारपूर्ण रहेगा। प्रतिस्पर्धी परास्त होंगे। परंतु मध्याह्न के बाद शारीरिक और मानसिक प्रतिकूलताए हो सकती हैं। परिजनों के साथ वाद-विवाद ना हो, इसका ध्यान रखें। खान-पान की व्यवस्था समयानुसार नहीं रहेगी। नींद भी इच्छित समय पर नहीं आएगी।

धनु:

निजी संबंधियों के साथ मनदुख न हो, इसका ध्यान रखें। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आज का दिन आध्यात्मिक प्रवृत्तियों के लिए बहुत अच्छा है। आर्थिक लाभ भी होगा। विद्यार्थियों को विद्या-अभ्यास में अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। मध्याह्न के बाद की स्थिति अनुकूल है, ऐसा आपको लगेगा। मन में जो दुविधा है उसका करण मिल जाएगा।

मकर:

आपकी धार्मिक और आध्यात्मिक प्रवृत्तियों में आज वृद्धि हो जाएगी। व्यवसाय और व्यापार में भी वातावरण अनुकूल रहेगा। आपके हर कार्य सरलता से पूर्ण होंगे। जीवन में भी आनंद की मात्रा बढ़ जाएगी। मध्याह्न के बाद नकारात्मक विचारों से दूर रहें। शेयर-सट्टे में पूंजी-निवेश कर सकते हैं।

कुंभ:

धार्मिक और सामाजिक कार्यों के पीछे धन का खर्च हो सकता है। संबंधियों और मित्रों के साथ वाद-विवाद ना हो, इसका ध्यान रखें। आज कुछ अधिक ही आध्यात्मिकता आपके व्यवहार में देखने को मिलेगी। मध्याह्न के बाद आज का प्रत्येक कार्य सरलतापूर्वक संपन्न होता दिखेगा। ऑफिस में आपका प्रभाव बढ़ता हुआ दिखेगा। मानसिक शांति आपके मन पर छाई रहेगी।

मीन:

व्यावसायिक तथा अन्य क्षेत्रों में आज का दिन आपके लिए लाभप्रद है, ऐसा गणेशजी कहते हैं। प्रवास-पर्यटन होगा तथा मित्रों से उपहार आदि मिलेगा। मध्याह्न के बाद हर कार्य में कुछ सावधानी बरतें। व्यावसायिक कार्यो में सरकारी प्रभाव आप पर बढ़ सकता है। अधिक श्रम करने पर भी कम प्राप्ति हो सकती है।

Print Friendly, PDF & Email

Please like our Facebook Page https://www.facebook.com/MalayalamDailyNews for all daily updated news

Related News

Leave a Comment