सेक्स के बाद ये चीजें करना है बेहद जरूरी

post-sex

जिस तरह सेक्स से पहले फोरप्ले और इंटिमेट होना जरूरी है, ठीक उसी तरह सेक्स के ठीक बाद आप क्या करते हैं इसका भी पार्टनर के साथ आपके रिश्ते पर गहरा असर पड़ता है। साथ ही पोस्ट-सेक्स से जुड़ा है सेक्शुअल और पर्सनल हाइजीन का मामला भी। ऐसे में हम आपको बता रहे हैं उन बेहद जरूरी चीजों के बारे में जिन्हें आपको पोस्ट-सेक्स यानी सेक्स के तुरंत बाद जरूर करना चाहिए…

क्लीनिंग
हो सकता है सेक्स के बाद आपको पार्टनर को गले लगाए रखने का मन करे लेकिन सबसे जरूरी है कि आप और आपका पार्टनर दोनों ही सेक्स के बाद सबसे पहले अपनी क्लीनिंग कर लें। महिलाओं को चाहिए कि इंटरकोर्स के 15 मिनट के अंदर टॉइलट कर लें ताकि उनका ब्लैडर प्राकृतिक रुप से साफ हो जाए और किसी भी तरह के इंफेक्शन और यूटीआई का खतरा न रहे। इसके बाद महिलाओं को अपने प्राइवेट पार्ट को किसी सौम्य साबुन या वजाइनल वॉश की मदद से क्लीन कर लेना चाहिए। इसके बाद आप चाहें तो शरीर को हाइड्रेट रखने के लिए 1 गिलास पानी या नारियल पानी पी सकती हैं।

कडलिंग
क्लीनिंग के बाद जो सबसे जरूरी चीज है वह है कडलिंग यानी गले लगाना। याद रखें पार्टनर के साथ इमोशनली कनेक्ट होने का और उन्हें इस बात का अहसास दिलाने का वे आपके लिए कितने स्पेशल हैं सेक्स के बाद पार्टनर को गले लगाए रखना बेहद जरूरी है। लव मेकिंग के बाद जो स्किन ऑन स्किन कॉन्टैक्ट होता है वह पार्टनर के साथ बॉन्डिंग को बेहतर बनाने का बेस्ट तरीका है। भले ही आपको कितनी ही नींद क्यों न आ रही हो लेकिन सेक्स के बाद पार्टनर को कुछ समय के लिए कडल करना न भूलें।

कॉन्वर्सेशन
अगर आपको लगता है कि आपको पार्टनर के साथ बात करने का समय नहीं मिलता तो यह एक दूसरे से बात करने का सबसे बेस्ट टाइम है। भले ही आपको सेक्स के बारे में बात करना हो या फिर उन हल्के-फुल्के टॉपिक्स के बारे में बात करना जिसमें आप दोनों का इंट्रेस्ट हो। सेक्स के बाद पार्टनर से बात करना भी जरूरी है।

Print Friendly, PDF & Email

Please like our Facebook Page https://www.facebook.com/MalayalamDailyNews for all daily updated news

Leave a Comment