देवदास का डोला रे डोला बेस्ट बॉलीवुड डांस नंबर, UK में मिला सम्मान

dola_1542079273_618x347

साल 2002 में आई संजय लीला भंसाली निर्देशित फिल्म ‘देवदास’ उस दौर की खासी कामयाब फिल्मों में से एक थी. फिल्म ने रिलीज के साथ ही सुर्खियां बटोरी थी. फिल्म ने 5 नेशनल अवॉर्ड अपने नाम किए थे. इस पिल्म को भारत की तरफ से ऑस्कर में भी भेजा गया था. टाइम्स मैग्जीन ने भी इस फिल्म को टॉप 10 फिल्मों की लिस्ट में रखा था. अब इस फिल्म के नाम एक और बड़ी कामयाबी हासिल की है. फिल्म के गाने ‘डोला रे डोला’ ने इतिहास रच दिया है. गाने को बॉलीवुड के बेस्ट डांस नंबर से नवाजा गया है.

यूके ईस्टर्न आई न्यूज़पेपर ने इस गाने को टॉप पर जगह दी है. लोगों के वोट, सिनेमैटिक इंपैक्ट, कोरियोग्राफी और डांस कोरियोग्राफर के मतों और परफॉर्मेंस को देखते हुए इसे बॉलीवुड के 50 बेहतरीन गानों में से पहले नंबर पर जगह मिली है. वहीं इस लिस्ट में मुग़ल-ए-आज़म के गाने ‘प्यार किया तो डरना का’ को दूसरा और फिल्म तेजाब के गाने ‘एक दो तीन’ को तीसरा स्थान मिला है.

बता दें कि डोला रे डोला गाने के शूट के दौरान ऐश्वर्या राय के कान से खून बहने लगा था क्योंकि ज्वैलरी काफी भारी थी. उन्होंने इस बारे में किसी को नहीं बताया जब तक शूटिंग पूरी नहीं हो गई.

ये गाना माधुरी दीक्षित और ऐश्वर्या पर फिल्माया गया है. इस गाने को सरोज खान ने कोरियाग्राफ किया था. इस फिल्म में शाहरुख खान देवदास के रोल में नजर आए थे. संजय लीला भंसाली और म्यूजिक डायरेक्टर इस्माइल दरबार को देवदास का म्यूजिक तैयार करने में ढाई साल का वक्त लगा.

Print Friendly, PDF & Email

Please like our Facebook Page https://www.facebook.com/MalayalamDailyNews for all daily updated news

Leave a Comment