पाकिस्तान से आया पुलिस कंट्रोल रूम को धमकी भरा वॉट्सऐप मैसेज, 26/11 जैसा दूसरा हमला होगा

मुंबई :  क्या देश की आर्थिक राजधानी और मायानगरी मुंबई (Mumbai Terror Attack Threat) को फिर से दहलाने की साजिश रची जा रही है? मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम (Police Control Room) को पाकिस्तान से आए एक धमकी भरे मैसेज के बाद पुलिस पड़ताल कर रही है। पाकिस्तान के वॉट्सऐप नंबर (Pakistan Whatsapp Number Threat) से धमकी देते हुए कहा गया है कि मुंबई पर दोबारा 26 नवंबर 2008 जैसा आतंकी हमला (Mumbai 26/11 Attack) किया जाएगा। फिलहाल इस फोन कॉल की छानबीन पुलिस ने शुरू कर दी गई है। इस बात की भी जांच की जा रही है कि क्या वाकई में यह किसी आतंकी संगठन द्वारा दी गई धमकी है या फिर किसी व्यक्ति की शरारत? कई बार मुंबई पुलिस को ऐसे हॉक्स कॉल भी आते हैं। हालांकि पुलिस हर कॉल को संजीदगी से लेते हुए उसकी पड़ताल करती है। आने वाले दिनों में गणेशोत्सव को देखते हुए पुलिस हाई अलर्ट पर है।

पाकिस्तान से आयी धमकी!
मुंबई पुलिस के ट्रैफिक कंट्रोल को एक धमकी भरा मैसेज मिला है। धमकी देने वाले ने ट्रैफिक कंट्रोल के वॉट्सऐप नंबर पर लिखा कि 26/11 जैसा हमला किया जाएगा। कंट्रोल रूम के वॉट्सऐप पर पाकिस्तानी नंबर से धमकी मिली है। मैसेज में कहा गया है कि अगर उसकी लोकेशन ट्रेस करोगे तो वो भारत के बाहर का दिखाएगा और धमाका मुंबई में होगा। धमकी में कहा गया है कि हमारे 6 लोग हैं जो भारत में जो इस काम को अंजाम देंगे। मुंबई पुलिस इस मामले में जांच कर रही है। साथ ही दूसरी सुरक्षा एजेंसियों को भी इसकी जानकारी दी गई है।

अरब सागर में एक संदिग्ध नाव और तीन एके-47 राइफल
आपको बता दें कि गुरुवार को महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में अरब सागर से एक संदिग्ध नाव में तीन एके-47 राइफल मिली थी। पुलिस के मुताबिक समुंदर में दो संदिग्ध बोट थी। जिसमें से एक नाव में एके-47 राइफल और विस्फोटक बरामद हुए थे। जबकि दूसरी नाव में कुछ दस्तावेज बरामद हुए थे। एके-47 और संदिग्ध नाव मिलने की वजह से पुलिस ने पूरे जिले में हाई अलर्ट घोषित किया था। हालांकि बाद में छानबीन में यह पता चला कि यह नाव किसी ऑस्ट्रेलियाई नागरिक की है, जो समुद्र में दो टुकड़े हो जाने की वजह से हाइटाइड में बहकर रायगढ़ तक आ पहुंची थी।

तब पुलिस ने इस मामले में किसी भी तरह के आतंकी एंगल होने की पुष्टि नहीं की थी। हालांकि लंबी जांच के बाद पुलिस ने माना कि फौरी तौर पर इस घटना में कोई टेरेरिस्ट एंगल नहीं है। बात दें कि साल 2008 में 26 नवंबर की शाम पाकिस्तान से आतंकी आमिर अजमल कसाब समेत 10 टेररिस्ट समंदर के रास्ते ही मायानगरी मुंबई में दाखिल थे।

Print Friendly, PDF & Email

Please like our Facebook Page https://www.facebook.com/MalayalamDailyNews for all daily updated news

Leave a Comment